....

मध्‍य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सात मार्च से शुरू होगा

 भोपाल । मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से प्रारंभ होगा। इसकी शुरुआत राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण से होगी। कोरोना प्रतिबंध हटने के बाद हो रहे इस सत्र में दर्शक दीर्घाएं खुली रहेंगी। प्रवेश सीमित संख्या में ही दिया जाएगा। कोरोना संक्रमण के जांच की व्यवस्था पहले की तरह रहेगी।

कोरोना के कारण विधानसभा सचिवालय ने दर्शक दीर्घाएं बंद रखी थीं।

कोरोना संक्रमण की वजह से अभी तक विधानसभा सचिवालय ने दर्शक दीर्घाएं बंद रखी थीं। बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध था और मंत्रियों के स्टाफ को भी सीमित प्रवेश पत्र दिए जा रहे थे।



कोरोना संबंधी जांच की व्यवस्था डिस्प्रेंसरी में रखी गई

विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने बताया कि कोरोना के नियंत्रण में होने और शासन द्वारा सभी प्रतिबंधों को समाप्त करने के बाद यह निर्णय लिया गया है कि दर्शक दीर्घाएं खोली जाएंगी पर अभी प्रवेश सीमित ही रहेगा। कोरोना संबंधी जांच की व्यवस्था डिस्प्रेंसरी में रखी गई है। सभी प्रवेश द्वार पर तापमान लेने और सैनिटाइजर की व्यवस्था रखी गई है। शारीरिक दूरी का पालन भी सुनिश्चित कराया जाएगा।

कार्य मंत्रणा समिति की होगी बैठक

सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने से पहले सुबह साढ़े दस बजे विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होगी। इसमें उन विषयों पर चर्चा की जाएगी, जिन पर सदन में चर्चा कराई जानी हैं। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ सहित वरिष्ठ विधायक उपस्थित रहेंगे।

13 बैठकें होंगी, विधायकों ने लगाए 4,518 प्रश्न

25 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र में कुल 13 बैठकें होंगी। नौ मार्च को सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट प्रस्तुत किया जाएगा। सत्र के लिए विधायकों ने चार हजार 518 प्रश्न लगाए हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment