....

उज्जैन में 11 सड़कों का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया शिलान्यास

उज्जैन। अगर सब कुछ ठीक रहा तो प्रदेश की धर्मधानी उज्जैन में जल्द एयर बस चलेगी। पहले इसे महाकाल मंदिर तक चलाया जाएगा। सूबे में 5722 करोड़ रुपये की लागत से आकार ले रही 11 सड़क परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह में भाग लेने के लिए गुरुवार को उज्जैन आए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन .गडकरी ने इस संबंध में घोषणा की है। समारोह में ही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने उनसे उज्जैन में एयर बस चलाने की मांग रखी थी। इस पर गडकरी ने कहा कि ये असंभव नहीं, आप प्रस्ताव बनाकर भेजें, मैं वचन देता हूं, कर दूंगा।

केंद्रीय मंत्री ने और भी कई घोषणाएं की। सांसद अनिल फिरोजिया की मांग पर उज्जैन से आगर तक 50 किमी लंबे मार्ग को टू लेन से फोरलेन करने, उज्जैन से जावरा मार्ग को भी चौड़ा किया जाएगा। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी। देवास रोड पर नागझिरी से चंदेसरी तक के मार्ग को भी फोरलेन करने की मांग पर गडकरी ने कहा कि इसके लिए जमीन अधिग्रहण प्रदेश सरकार को करना होगा। चौड़ीकरण हम कर देंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2024 तक देश की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी।

केंद्रीय मंत्री ने यह घोषणाएं भी की

-उज्जैन में ऐसी रोड की संभावना तलाशेंगे, जहां हवाई जहाज भी लैंड कर सकें।

-दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाइवे से उज्जैन जुड़ेगा। आठ घंटे में मुंबई, छह घंटे में दिल्ली का सफर पूरा होगा।

-अगर हाईवे के आसपास सरकारी जमीन है तो हमें दें। यहां लाजिस्ट्रिक पार्क बनाए जाएंगे।

-पीथमपुर- उज्जैन मार्ग को दिल्ली-मुंबई हाइवे से मिलाएंगे।

-अगले पांच साल में मप्र का इन्फ्रास्ट्रक्चर अमेरिका जैसा होगा।

71 आरओबी को मंजूरी, नर्मदा-एक्सप्रेस वे के लिए दिल्ली बुलाया

शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान केंद्रीय मंत्री से प्रदेश में 71 रेलवे ओवरब्रिज स्वीकृत करने की मांग रखी। इस पर केंद्रीय मंत्री ने इसे मंजूरी देते हुए प्रस्ताव बुलवाया।, वहीं प्रदेश के नर्मदा एक्सप्रेस वे परियोजना को लेकर गडकरी ने सीएम को दिल्ली बुलाया। कहा कि वे इसके लिए पूरा सहयोग करेंगे। इंदौर से हैदराबाद हाईवे का भी भूमिपूजन जल्द करने की बात केंद्रीय मंत्री ने कही। उन्होंने कहा कि अब इंदौर तेजी से बदल रहा है। मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। इंदौर में एमआर-10 पर थ्री फ्लोर फ्लाईओवर बनेगा।

सांसद अनिल फिरोजिया से कहा-जितना वजन कम करोगे, उतने हजार करोड़ दूंगा

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने विकास कार्यों की घोषणाओं के बीच सेहत पर भी बात कही। खुद के बारे में बताया कि वजन ज्यादा था। अब कम कर लिया है। उन्होंने सांसद अनिल फिरोजिया से भी वजन कम करने को कहा। बोले- आप जितना किलो कम करोगो मैं उतने हजार करोड़ विकास कार्यों के लिए दूंगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment