....

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 62 रन से हराया

 भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास उपलब्ध अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम ने एक तरह से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ के मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जैसे ही भारतीय टीम ने जीत हासिल की तो टीम ने लगातार दसवां टी20 इंटरनेशनल मैच अपने नाम किया। इस तरह पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत ने तोड़ दिया है। पाकिस्तान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 9 मैचों में जीत हासिल की थी। 

भारतीय टीम को टी20 इंटरनेशनल मैच में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 के मुकाबले में हार मिली थी। इसके बाद से लगातार 10 मैच भारतीय टीम ने जीते हैं। भारत ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को टी20 विश्व कप 2021 में हराया था और इसके बाद न्यूजीलैंड को 3-0 से टी20 सीरीज में मात दी थी। भारत का जीत का सिलसिला यहां रुका नहीं। 

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की और लगातार 9 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी की, जबकि श्रीलंका को हराकर भारत ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 मुकाबले जीते हैं। भारत ने श्रीलंका को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में 62 रन से हरा दिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment