....

टीम इंडिया ने वनडे के बाद T20 सीरीज में किया वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप

 भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए तीसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 17 रन से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार के तूफानी अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 184 रन बनाए हैं। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने सर्वाधिक 61 रन बनाए। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने तीन विकेट, जबकि चाहर, वेंकटेश और ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए।



भारत की ओर से सर्वाधिक सूर्यकुमार यादव (65) रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही। रुतुराज चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 36 गेंद में 53 रन की साझेदारी की। अय्यर 25 रन बनाकर आउट हुए। वहीं ईशान किशन तेज शुरुआत के बावजूद 31 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रोहित 15 गेंद में 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

भारत ने ये मैच जीतकर वेस्ट इंडीज को पूरे दौरे में क्लीन स्वीप कर दिया है और इस तरह की यह उसकी दूसरी उपलब्धि है। इससे पहले 2017 में विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरे पर तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वनडे, टी-20) में मेजबान श्रीलंका को 9-0 से क्लीन स्वीप किया था। उसके अलावा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने दो-दो, जबकि ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज ने एक-एक बार ऐसा किया है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment