....

मिर्ची बाबा से मिलकर डा.गोविंद सिंह ने जताया खेद

 भोपाल।। भिंड में कांग्रेस की जनाक्रोश रैली के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के साथ बैठने को लेकर हुए महामंडलेश्वर स्वामी वैराज्ञानंद गिरि के साथ पूर्व मंत्री डा.गोविंद सिंह के विवाद का शुक्रवार को पटाक्षेप हो गया। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के निवास पर मुलाकात में डा.सिंह ने कहा कि मैं संत-महात्मा का सम्मान करता हूं। मेरी किसी बात से दुख पहुंचा हो तो खेद व्यक्त करता हूं। इसके बाद मिर्ची बाबा ने कहा कि हमारे मन में ऐसा कुछ भी नहीं है। मंच से जुड़ा एक विषय था। डा.सिंह हमारे लाड़ने हैं और स्नेह रखते हैं। दोनों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और विवाद खत्म हो गया।



भिंड की सभा में मंच पर बैठने को लेकर डा.गोविंद सिंह से मिर्ची बाबा का विवाद हो गया था। बात इतनी बढ़ी कि वे मंच छोड़कर चले गए थे। उन्होंने भोपाल लौटने पर गृह मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की। इसे उनकी कांग्रेस से नाराजगी से जोड़कर देखा गया तो पार्टी नेता सक्रिय हो गए।

पीसी शर्मा ने मध्यस्थता की और शुक्रवार को पहले मिर्ची बाबा और फिर डा.गोविंद सिंह घर पर बुलाया। तीनों के बीच बंद कमरे में कुछ देर बात हुई। शर्मा ने बताया कि विवाद जैसी कोई बात नहीं थी। कुछ व्यक्तियों ने गलतफहमी पैदा कर दी थी, जिसे दोनों ने बात करके दूर कर लिया।

डा.सिंह ने बताया कि वे सनातन धर्म को मानने वाले हैं और सदैव संत-महात्माओं को सम्मान करते हैं। कुछ लोगों ने गलतीफहमी पैदा कर दी थी। उन्हें यदि कष्ट पहुंचा है तो हम खेद जताते हैं। मिर्ची बाबा ने भी कहा कि काई नाराजगी नहीं है। मंच की व्यवस्था से जुड़ा एक विषय था। मेरे मन में ऐसी कोई बात नहीं है। मैं, पीसी शर्मा और डा.गोविंद सिंह धर्म और गोवंश के संरक्षण की लड़ाई लड़ते हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment