....

गृह मंत्री ने फांसी की सजा के बाद सिमी आतंकियों की सुरक्षा का जायजा लिया

 भोपाल । अहमदाबद सीरियल ब्लास्ट के दोषी सात सिमी आतंकी भोपाल सेंट्रल जेल में बंद हैं। इनमें से छह को फांसी की सजा सुनाई गई है, जबकि एक को आजीवन कारावास की सजा भुगतना है। बम ब्लास्ट का फैसला पिछले दिनों आने के बाद कैदियों की सुरक्षा और सख्त कर दी गई है। उधर मंगलवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ केंद्रीय जेल का निरीक्षण किया। उन्होंने जेल के सुरक्षा इंतजामों पर संतोष जाहिर किया।

गृह एवं जेल मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने जेल में हाल ही में मंत्रालय में बैठक में दिए गए निर्देशों के पालन की पड़ताल के लिए जेल का दौरान किया। उनके साथ अपर मुख्य सचिव गृह डा. राजेश राजौरा, महानिदेशक जेल अरविंद कुमार, एडीजी डा. अशोक अवस्थी और अन्य अधिकारी मौजूद रहे। डा. मिश्रा ने सेंट्रल जेल में अण्डा सेल और हाई सिक्योरिटी सेल की सुरक्षा व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि सेंट्रल जेल में हाई सिक्योरिटी सिस्टम, वाकी-टाकी कंट्रोल रूम, हाई मास्ट लाईट इत्यादि का बेहतर प्रबंध है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर रात की पेट्रोलिंग, पैरी-फैरी पेट्रोलिंग और अकस्मात पेट्रोलिंग शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही हाट लाइन व्यवस्था भी शुरू हो जाएगी।

डॉ. मिश्रा ने बताया कि डीसीपी (पुलिस उपायुक्त) विजय खत्री और एडीएम यादव के संयुक्त दल द्वारा निरीक्षण किया जाकर जेल में सुरक्षा व्यवस्थाओं संबंधी रिपोर्ट एडीजी जेल गाजीराम मीणा की अध्यक्षता वाली कमेटी को सौंपी जाएगी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment