....

रतलाम के प्राइवेट स्कूल में गिरने से सातवीं की छात्रा की मौत

 रतलाम। बरबड़ रोड स्थित गुरुतेग बहादुर एकेडमी में गुरुवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे कक्षा सातवीं की 13 वर्षीय छात्रा अशरा पुत्री निखिल मूणत निवासी सेट जी का बाजार की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। स्कूलों के कर्मचारियों का कहना है कि वह कक्षा से बाहर निकल कर बगीचे की तरफ जा रही थी। तभी अचानक नीचे गिर गई थी। उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया, वहां से उसे जिला अस्पताल ले जाते समय उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। छात्रा के पिता निखिल मूणत कहना है कि उनकी पुत्री पूरी तरह स्वस्थ थी ऐसे कोई कैसे चक्कर आने से गिरकर मर सकता है पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। परिजनों ने छात्रा के नेत्रदान करने का निर्णय लिया है, उधर पुलिस एकडमी पहुंची और सीसीटीवी कैमरे चेक कर रही है।

साड़ी व्यापारी निखिल की पुत्री अक्षरा सुबह स्कूल गई थी दोपहर करीब 11:45 बजे उसके स्कूल में गिरने की खबर शहर में तेजी से फैली। सूचना मिलने पर स्वजन व अन्य लोग अस्पताल पहुंचे व एकेडमी प्रबंधकों को बुलाने की मांग करने लगे। इसी बीच कुछ लोग कहने लगे कि एक घंटे बाद भी एकेडमी के प्रबंधक क्यों नहीं आए। छात्रा कैसे गिरी, कोई बताने को तैयार नहीं है। इससे शोर-शराबा होने लगा व हंगामे की स्थिति बन गई। पुकिस अधिकारी दल के साथ अस्पताल पहुंचे व स्वजन तथा आकोषित लोगों से बात कर उन्हें शांत किया। प्रारंभिक रूप से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा के स्कूल में गिरने के बाद स्कूल के कुछ शिक्षक व कर्मचारी कार से लेकर उसे अस्सी फ़ीट रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले गए थे।

वहां से उसे दोपहर 12:20 बजे जिला अस्पताल लाया गया जिला अस्पताल में डाक्टर ने परीक्षण कर उसे मृत घोषित किया। छात्रा के दादा अमृतलाल मूणत ने बताया कि उन्हें स्कूल से फोन आया था कि अशरा को चक्कर आ गए और उसे अस्पताल लेकर जा रहै है। सूचना के बाद वे अस्पताल पहुंचे। उधर स्कूल की तरफ से कुछ कर्मचारी भी अस्पताल पहुंचे। छात्रा कैसे गिरी और उसकी मौत कैसे हुई इसका स्पष्ट कारण अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद ही छात्रा की मौत का कारण पता चल पाएगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment