....

मध्‍य प्रदेश में ढलान पर कोरोना, 1328 नए संक्रमित मिले

 भोपाल। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर लगातार कमजोर पड़ती जा रही है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 1328 नए मामले सामने आए, जबकि 6 मौत हुई हैं। ये संक्रमित 70,975 सैंपल की जांच में मिले हैं। इस तरह संक्रमण दर 1.87 फीसदी रही। प्रदेश में आगर मालवा, आलीराजपुर, बड़वानी समेत 15 जिले ऐसे हैं, जहां नए संक्रमितों का आंकड़ा 2 से 10 के बीच रहा है। प्रतिदिन कोरोना जांच रिपोर्ट में प्रदेश के 15 से अधिक किसी न किसी जिले में 10 से कम संक्रमित मिल रहे हैं। बाकी के जिलों में 11 से लेकर 300 तक मरीज मिल रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिए सरकार ने जांच के दायरे को कम नहीं किया है। पिछले कुछ दिनों से 60,000 सैंपल की जांच रोज की जा रही थी, जिसे बढ़ाकर फिर से औसतन 70000 कर दिया है।


इन जिलों में हुई मौतें

जिन छह संक्रमितों की मौत हुई है, वे भोपाल, इंदौर, जबलपुर, दतिया, खरगोन और उज्जैन के थे। इनका इलाज लंबे समय से चल रहा था। बीच में इन संक्रमित की हालत में सुधार आ गया था, लेकिन तबीयत दोबारा बिगड़ गई और इनकी मौत हो गई है।

इन जिलों में 10 से कम मिले संक्रमित

प्रदेश के जिन जिलों में 10 से कम संक्रमित मिले हैं, उनमें आगर मालवा, बड़वानी, सिंगरौली सीधी, सतना मुरैना, श्योपुर, शाजापुर, रतलाम, राजगढ़, खंडवा, ग्वालियर, डिंडोरी बुरहानपुर, भिंड और आलीराजपुर शामिल है।

प्रदेश में अब 11,535 सक्रिय संक्रमित

प्रदेश में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 11,535 रह गई है। रोजाना 2000 से लेकर 3000 मरीज ठीक हो रहे हैं। यही सिलसिला जारी रहा तो अगले एक हफ्ते में सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर हजार के नीचे आ जाएगी। भोपाल में सर्वाधिक 2760 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 93 मरीज मरीज निजी व सरकारी अस्‍पतालों में भर्ती हैं। वही इंदौर में 767 सक्रिय संक्रमित है। हालांकि प्रदेश में फिलहाल एक भी जिला ऐसा नहीं है, जिसमें मौजूदा स्थिति में एक भी सक्रिय संक्रमित न हो।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment