....

राजगढ़ में दबंगों ने दलित दूल्‍हे को घोड़ी पर चढ़ने से रोका, मारपीट कर खाना फेंका, 38 पर एफआइआर, तीन के लाइसेंस निरस्त

 राजगढ़। जिले के माचलपुर थाने के गांव कचनारिया में दबंगों ने एक दलित परिवार की शादी में न केवल खाने की सामग्री फेंक दी, बल्कि दूल्‍हे को घोड़ी पर न चढ़ने के लिए भी धमकाया था। ऐसे में पुलिस ने न केवल खुद की उपस्थिति में दूल्‍हे की बारात निकलवाई, बल्कि 38 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया व तीन के शस्‍त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं।


पुलिस के मुताबिक कचनारिया गांव में राजेश पिता मदनलाल अहिरवार की शादी थी। ऐसे में शनिवार को विवाह स्थल पर महमानों व समाजजनों का खाना उन्होंने बनवाया था। शादी में डीजे बज रहा था। जिसको लेकर गांव के कुछ लोगों ने आपत्ति लेते हुए डीजे बन्द करवा दिया। बाद में फिर डीजे शुरू किया तो फिर करीब आधा सैकड़ा लोग वहां पहुंच गए व कुछ लोगों के साथ मारपीट की। साथ ही गांव में वर निकासी नही निकालने की धमकी दे डाली व बाद में विवाह स्थल पर शादी के लिए बना खाना फेंक दिया। इसकी सूचना परिजनों ने माचलपुर थाने पर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों की शिकायत पर 38 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर लिया है।

चार थानों की पुलिस लेकर पहुंचे कलेक्टर, एसपी

घटना की जानकारी लगने के बाद देर रात को कलेक्टर हर्ष दीक्षित व एसपी प्रदीप शर्मा अपने साथ खिलचीपुर एसडीएम पल्लवी वैध, एसडीओपी निशा रेड्डी व माचलपुर सहित खिलचीपुर, जीरापुर व भोजपुर थाने के करीब आधा सैंकड़ा पुलिसकर्मियों को लेकर गांव पहुंचे। वहां पहुंचकर पीड़ित परिवार के सदस्यों से बात की व हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। कहा कि किसी से भयभीत होने की जरूरत नही है पुलिस-प्रशासन आपके साथ है।

तीन लोगों के शस्त्र के लाइसेंस किए निलंबित

शादी वाले परिवार को परेशान करने में लाइसेंसधारी तीन लोगों के भी नाम सामने आने के बाद एसपी प्रदीप शर्मा ने तीनों के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं।

पुलिस के साये में निकली बारात, बल तैनात

घटना के बाद से ही गांव में पुलिसबल तैनात है। रात को ही करीब 20 पुलिसकर्मियों को गांव में ही तैनात कर दिया गया था। सुबह पुलिस की उपस्थिति में ही दूल्हा राजेश की निकासी हुई। दूल्हे को घोड़ी पर बेठाकर परिजनों ने बाकायदा बारात निकाली। देर शाम को बारात राजस्थान के इकलेरा के लिए रवाना होगी। जब तक बारात रवाना होगी, तब तक पुलिसबल गांव में तैनात रहेगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment