.....

Jawed Habib को महिला के बालों पर थूकना पड़ा महंगा, FIR दर्ज


मुजफ्फरनगर
 : मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को एक महिला के बालों पर थूकना महंगा पड़ा गया। इस मामले में जावेद के खिलाफ मुजफ्फरनगर में केस दर्ज हुआ है। मामला ये है कि जावेद ने एक सेमिनार में महिला के बालों पर थूका था। इसका वीडियो वायरल हो गया था। महिला ब्‍यूटिशियन की शिकायत पर मंसूरपुर थाने में मामला दर्ज हुआ है। यह मुकदमा महामारी अधिनियम संबंधी धाराओं में दर्ज किया गया है। वायरल वीडियो में जावेद हबीब महिला को बता रहे हैं कि बाल गंदे हैं। इसके बाद वो महिला के बालों में कंघी करते हुए थूक देते हैं।

बड़ौत में रहने वाली पूजा गुप्‍ता ने बाद में इसका विरोध किया। इसकी शिकायत उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पोर्टल पर भी की है। पूजा गुप्ता एक ब्‍यूटी पार्लर चलाती हैं। वह पति के साथ किंग विला होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंची थीं। यहीं पर जावेद ने उनके बालों में थूका था। यह भी कहा था कि पार्लर में पानी न हो तो थूक से काम चला सकते हैं।

वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में हस्‍तक्षेप किया। आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस से कहा कि वह उस वीडियो की सत्यता की जांच करे जिसमें जावेद हबीब एक महिला के बालों में थूकते हुए दिख रहे हैं।

आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को लिखे पत्र में कहा- ‘आयोग ने इस घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है। वह इसकी न सिर्फ कड़ी निंदा करता है, बल्कि इसमें आपका तत्काल दखल चाहता है ताकि इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच की जा सके।’

महिला आयोग के मुताबिक, यह घटना केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन है और ऐसे में लोगों के बीच थूकना दंडनीय अपराध भी है। आयोग ने जावेद हबीब को भी सुनवाई के लिए एक नोटिस भेजा है।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक वर्कशॉप आयोजित की गई थी। इसमें पूजा गुप्ता नाम की महिला का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा, ‘कल मैं जावेद हबीब की वर्कशॉप में गई थी। उन्होंने बाल काटने के लिए स्टेज पर बुलाया। इसके बाद उन्होंने यह किया। अब मैं सड़क किनारे बाल कटवा लूंगी, लेकिन हबीब के पास नहीं जाऊंगी।’

जब हबीब महिला के बालों में थूकते हैं तो वहां मौजूद लोग हंसते हुए शोर मचाने लगते हैं और ताली बजाते हैं। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि ऑडियंस ने भी मास्क नहीं लगाया है। यानी कुल मिलाकर यहां कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए सब नजर आ रहे हैं। कुर्सी पर बैठी महिला भले ही उस समय चुप रही लेकिन बाद में उन्‍होंने अपनी भड़ास निकाली।

यह महिला बागपत के बड़ौत क्षेत्र की रहने वाली हैं। उनका नाम पूजा गुप्ता है जो एक पार्लर चलाती हैं। वीडियो में वह यह कहते हुए नजर आ रही हैं कि जावेद हबीब ने उनके साथ स्टेज पर मिस बिहेव किया। महिला ने बताया कि जावेद का मानना है कि हेयर कटिंग करते समय जब आपके पास पानी न हो तो आप थूक लगाकर भी कटिंग कर सकते हैं।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment