....

'Bully-bye-app' के आरोपी मास्टरमाइंड को VIT भोपाल ने किया निलंबित, पुलिस ने किया अरेस्ट

  


भोपाल : 'बुली बाई ऐप' मामले के कथित मास्टरमाइंड नीरज बिश्नोई को मध्य प्रदेश स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज से निलंबित कर दिया गया है। वेल्लोर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (वीआईटी) भोपाल परिसर के छात्र बिश्नोई को पुलिस ने गुरुवार को असम के जोरहाट से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा है कि 21 वर्षीय बिश्नोई इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता है और कथित तौर से विवादास्पद ऐप बनाने में शामिल है जिस पर कथित नीलामी के लिए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें पोस्ट की गई थीं।

 अधिकारी ने कहा कि मामले में बिश्नोई की संलिप्तता सामने आने के तुरंत बाद ही वीआईटी प्रशासन ने उसके खिलाफ कार्रवाई की। वीआईटी, भोपाल परिसर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगभग 100 किलोमीटर दूर सीहोर जिले में स्थित है। कॉलेज के एक अधिकारी ने कहा, 'मीडिया के माध्यम से और बाद में सीहोर पुलिस से सूचना मिलने के तुरंत बाद हमने बिश्नोई को कॉलेज से निलंबित कर दिया। आगे क्या ब्योरा सामने आएगा, इसके आधार पर मैनेजमेंट अगली कार्रवाई करेगा।

 सीहोर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि कॉलेज अधिकारियों के मुताबिक बिश्नोई बीटेक कोर्स में सेकंड ईयर का छात्र है और अब तक उसने ऑनलाइन कक्षाएं ही ली हैं क्योंकि कोविड महामारी की वजह से ऑनलाइन कक्षाएं ही हो रही हैं। यादव ने बताया कि कॉलेज अधिकारियों के मुताबिक बिश्नोई प्रतिभाशाली छात्र है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि जोरहाट से बिश्नोई को राष्ट्रीय राजधानी लाया गया जहां उसने मामले में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली है। बिश्नोई की गिरफ्तारी के साथ दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन्होंने गिटहब प्लेटफॉर्म पर होस्ट किए गए 'बुली बाई ऐप' से संबंधित मामले को सुलझा लिया है। मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment