.....

IPL के लिए भारतीय मूल के इंग्लिश खिलाड़ी ने छोड़ा कोच का पद

 दुनिया भर में आईपीएल (IPL 2022 Auction) की दिवानगी किस कदर बढ़ती जा रही है इसका ताजा तरीन मामला शुक्रवार को सामने आया. भारतीय मूल के इंग्लिश खिलाड़ी विक्रम सोलंकी (Vikram Solanki) ने सरे काउंटी क्‍लब से अपना नाता तोड़ लिया है. नौ साल तक पहले बल्‍लेबाज और अब कोच के रूप में सवाएं देने के बाद उन्‍होंने काउंटी टीम से अपने अनुबंध को खत्‍म कर लिया है. बताया जा रहा है कि सोलंकी आईपीएल फ्रेंचाइजी अहमदाबाद के साथ कोचिंग स्‍टाफ के रूप में जुड़ सकते हैं.

विक्रम सोलंकी (Vikram Solanki) ने कहा, “सरे काउंटी टीम पिछले नौ वर्षों से मेरे जीवन का एक अत्यंत मूल्यवान हिस्सा रहा है. एक खिलाड़ी और एक कोच के रूप में मैंने यह कठिन निर्णय लिया है. मैं हमेशा यह मौका देने के लिए आभारी रहूंगा. मैं और मेरा परिवार एलेक स्टीवर्ट को भी विशेष धन्यवाद देते हैं, जो एक संरक्षक और मार्गदर्शक रहे हैं.”

सोलंकी पहली बार 2013 में सरे में एक खिलाड़ी के रूप में शामिल हुए और सभी प्रारूपों में 2,400 रन बनाए. 2016 में उन्होंने रेयान पटेल, ओली पोप और अमर विर्दी को बेहतरीन खिलाड़ी बनाने के लिए एक कोच के रूप में अहम भूमिका निभाई थी. वह 2017 सीजन के लिए पूरी तरह से कोचिंग क्षमता में दूसरे इलेवन के साथ रहे.

सोलंकी (Vikram Solanki) को बाद में 2017 में मुख्य कोच माइकल डि वेनुटो के तहत सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, जिससे 2019 सीजन के अंत में ऑस्ट्रेलियाई की जगह लेने से पहले 16 साल में पहली बार 2018 में सरे को काउंटी चैम्पियनशिप गौरव दिलाने में मदद की थी.


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment