.....

आईसीसी की टेस्ट टीम में रोहित, अश्विन और पंत शामिल, सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के

 वनडे और टी-20 के बाद आईसीसी ने साल 2021 की टेस्ट टीम का भी एलान कर दिया है। टेस्ट टीम में भारत के तीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी की टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इस टीम में सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के हैं। वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी गई है। 


आईसीसी की वनडे और टी-20 टीम में भारत के किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया था, लेकिन टेस्ट टीम में तीन खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। भारतीय टीम ने 2021 में बहुत कम वनडे मैच खेले थे और टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था। इसी वजह से इन दोनों टीम में भारत का कोई खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया। हालांकि टेस्ट टीम में रोहित, अश्विन और पंत को शामिल किया गया है।  

आईसीसी की टेस्ट टीम में सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के हैं। वहीं 2021 में टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी गई है। उनके अलावा काइल जेमीसन टीम में दूसरे कीवी खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान के हसन अली, फवाद आलम और शाहीन अफरीदी इस टीम में शामिल हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने भी टीम का हिस्सा हैं।

आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम ऑफ द ईयर
खिलाड़ी देश 2021 में मैच रन/विकेट
दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंका 7 902 रन
रोहित शर्मा भारत 11 906 रन
मार्नस लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया 5 526 रन
जो रूट इंग्लैंड 15 1708 रन
केन विलियमसन (कप्तान) न्यूजीलैंड 4 395 रन
फवाद आलम पाकिस्तान 9 571 रन
ऋषभ पंत भारत 12 748 रन
रविचंद्रन अश्विन भारत 9 355 रन, 54 विकेट
काइल जेमीसन न्यूजीलैंड 5 105 रन, 27 विकेट
हसन अली पाकिस्तान 8  41 विकेट
शाहीन अफरीदी पाकिस्तान 9 47 वि
Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment