.....

प्रियंका वाड्रा बोली, मैंने चिढ़कर कहा था कि मैं ही CM का चेहरा हूं, भाजपा का पलटवार

 कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने आज कहा कि मेरी पार्टी कहीं-कहीं पर ये तय करती है कि CM का चेहरा कौन बनेगा और कहीं पर तय नहीं करती है,ये पार्टी का तरीका है। मैं ये नहीं कह रही हूं कि CM का चेहरा मैं ही हूं,वो मैंने चिढ़ कर कह दिया क्योंकि बार-बार वो ही सवाल पूछे जा रहे हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि हम पूरी शक्ति से चुनाव लड़ रहे हैं। विकास, बेरोज़गारी, महंगाई, महिलाओं की सुरक्षा के जिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए वो मुद्दे मुख्य तौर पर कांग्रेस उठा रही है। कांग्रेस जनता की आवाज़ उठा रही है,आशा है कि इसका नतीजा अच्छा होगा।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि सभी राजनीतिक दल असलियत को छुपाकर चुनाव के समय ऐसे मुद्दे उठाना चाह रहे हैं जो जज़्बाती हैं जैसे जाति, सांप्रदायिकता पर आधारित मुद्दे क्यों​कि वो विकास की बात नहीं करना चाहते हैं। इससे नुकसान सिर्फ जनता और ​फायदा राजनीतिक दलों का होता है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने बेरोज़गारों नौजवानों के लिए क्या किया है? चुनाव आता है तो कहते हैं कि 25 लाख नौकरियां देंगे, कभी ये समझाया है कि रोज़गार कहां से आएगा? हमने ये कहा कि हम 20 लाख नौकरियां देंगे, हमने हवा में नहीं कहा। हमने पूरा घोषणापत्र निकाला है।

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि 5 साल से उत्तर प्रदेश में इनकी सरकार है, इनको पिछला महीना ही मिला हवाईअड्डे, हाईवे का उद्घाटन करने और नई इंडस्ट्री लगाने के लिए..क्या इससे पहले इनके पास समय नहीं था? चुनाव के सिर्फ एक महीने पहले आप सब घोषणाएं कर रहे हैं, घोषणाएं करनी हैं तो ठोस तरह से करें। जब एक पार्टी 400 सीटों में से सिर्फ 100 या 200 सीटों पर चुनाव लड़ती है तो ये बात साफ है कि पार्टी जिन सीटों पर चुनाव नहीं लड़ती है उन सीटों पर वो कमजोर होती जाती है। हमारी पार्टी के लिए अकेले चुनाव लड़ना और अपनी पार्टी को सशक्त बनाना बहुत जरूरी था।

भाजपा ने किया पलटवार

उत्तर प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा पर पलटवार करते हुए कहा है कि उन्होंने कल कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तरह से मुख्यमंत्री का चेहरा हूं और आज उस बात से पलट गई हैं। तो साफ है कि 'मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारा उनका खोखला है। पहले आप अपने नारे को सिद्ध करके दिखाएं।

उत्तर प्रदेश में राजनीतिक दलों द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने के साथ ही चुनावी घोषणा पत्र में कई लोक लुभावने वादे किए जा रहे हैं। कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य ने भाजपा ज्वाइन करके भले ही कांग्रेस के कैम्पेन ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ की हवा निकाल दी हो लेकिन कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा को अभी लगता है कि कांग्रेस चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनावी घोषणा पत्र जारी किया तो एक पत्रकार ने प्रियंका वाड्रा से सवाल पूछ लिया कि क्या आप उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का चेहरा है और विधानसभा चुनाव लड़ेगी क्या तो इस पर पलटवार करते हुए प्रियंका वाड्रा ने सवाल कर लिया कि उत्तर प्रदेश में क्या आपको और कोई चेहरा नजर आ रहा है क्या?

प्रियंका चुनाव लड़ेंगी या नहीं, नहीं किया खुलासा

हालांकि प्रियंका वाड्रा ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह चुनाव लड़ेंगी या नहीं। मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में उनसे पूछे गए सवाल का सीधा जवाब नहीं देते हुए उन्होंने कहा कि आपको कोई दूसरा चेहरा नहीं दिखता। 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment