.....

CM योगी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद

 यूपी के चुनावी समर में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनौती देने उतर रहे हैं। आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सदर से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। गुरुवार को आजाद समाज पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से गुरुवार को ट्वीट कर इसका ऐलान किया गया। इस सीट पर उनका सीधा मुकाबला यूपी के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से होगा। इससे पहले भी नोएडा में हुई एक प्रेस कॉफ्रेंस में उन्होंने संकेत दिया था कि अगर उनकी पार्टी कहेगी तो वे मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं।

पार्टी के ट्वीट पर इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आजाद ने ट्वीट किया, "बहुत-बहुत आभार साधुवाद। पिछले 5 साल भी लड़ा हूं। अब भी लड़ूंगा। जय भीम, जय मण्डल। बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय।" इससे पहले इनकी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बात चल रही थी। लेकिन अखिलेश यादव ने इन्हें उतनी सीटें नहीं दीं, जितनी ये मांग रहे थे। इस बात से नाराज आजाद समाज पार्टी ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी। वहीं अगर समाजवादी पार्टी अब उसे 100 सीट भी देगी, तब भी वह उसके साथ गठबंधन नहीं करेगी।

आपको बता दें कि गोरखपुर आदित्यनाथ का गृह क्षेत्र है और यह बीजेपी के सबसे पुराने गढ़ में से एक है। बीजेपी ने 16 जनवरी को घोषणा की थी कि आदित्यनाथ गोरखपुर शहरी सीट से आगामी चुनाव लड़ेंगे। गोरखपुर शहरी सीट पर छठे चरण का मतदान 3 मार्च को होगा। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। यूपी चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा और यह 7 मार्च तक चलेगा। 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment