.....

पहले वनडे में अंपायर इरासमस लगाएंगे सेंचुरी, ऐसा करने वाले महज तीसरे द. अफ्रीकी अंपायर

 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज होने वाले पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में फील्ड अंपायर मारियास इरासमस होंगे। अंपायर के रूप में यह इरासमस का 100वां वनडे होगा और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे दक्षिण अफ्रीकी अंपायर बन जाएंगे। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अंपायरों में से एक 57 वर्षीय इरासमस बोलैंड पार्क में मैदान पर उतरते ही रूडी कर्ट्जन और डेविड ओरचार्ड के क्लब में शामिल हो जाएंगे।


कर्टजन ने 1992 से लेकर 2010 तक 209 वनडे में अंपायरिंग करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। उनका यह रिकॉर्ड हाल में पाकिस्तान के अलीम डार (211 मैच) ने तोड़ा। ओरचार्ड ने 1994 से 2003 के बीच 107 वनडे में अंपायरिंग की थी। इरासमस 2007 से इंटरनेशनल स्तर पर अंपायरिंग कर रहे हैं। वह अभी तक 99 वनडे के अलावा 70 टेस्ट, 35 टी20 इंटरनेशनल और 18 महिला टी20 इंटरनेशनल में अंपायरिंग कर चुके हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुसार इरासमस ने कहा, 'मुझे गर्व है कि मैं इतने लंबे समय से अंपायरिंग कर रहा हूं कि यह उपलब्धि हासिल कर रहा हूं। ऐसी कड़ी परिस्थितियों में लंबे समय तक बने रहना आसान नहीं है, क्योंकि हम हर समय जांच के दायरे में रहते हैं, इसलिए इस उपलब्धि तक पहुंचने पर मुझे गर्व है।' इरासमस 100 वनडे में अंपायरिंग करने वाले दुनिया के 18वें अंपायर बनेंगे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment