.....

सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान

 भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने आज (बुधवार) ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में वुमन डबल्स के पहले दौर में हारने के बाद रिटायरमेंट प्लानिंग का ऐलान कर दिया। सानिया और उनकी यूक्रेनी जोड़ीदार नादिया किचेनोक को स्लोवेनियाई टीम के तमारा जिदानसेक और काजा जुवान से एक घंटे 37 मिनट में 4-6, 6-7 (5) से हार गईं।

शरीर नहीं दे रहा साथ

हार के बाद सानिया मिर्जा ने कहा कि 2022 टूर उनका आखिरी सीजन होगा। वह हर हफ्ते आगे की तैयारी कर रही हैं। ये पक्का नहीं है कि पूरा सीजन खेल पाएंगी या नहीं। सानिया ने कहा, 'मुझे लगता है मैं बेहतर खेल सकती हूं। अब शरीर उस तरह से साथ नहीं दे रहा। यह सबसे बड़ा सेटबैक है।' बता दें मिर्जा को टेनिस खेलते हुए 19 वर्ष हो गए। वह डबल्स में विश्व नंबर 1 रह चुकी हैं। उन्होंने 6 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं।

रोहन बोपन्ना भी हारें

इस बीच रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) भी बुधवार को अपने पहल दौर के मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल स्पर्धा से बाहर हो गए। बोपन्ना और उनके फ्रांसीसी जोड़ीदार एडौर्ड रोजर-वेसलिन तीन सेटों में क्रिस्टोफर रूंगकट और ट्रीट ह्यूई की वाइल्ड कार्ड जोड़ी से हार गए। एक घंटे 48 मिनट चले मुकाबले में 6-3, 6-7 (2), 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।

सानिया और रोहन मिश्रित युगल में उतरेंगे

हालांकि रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा का ग्रैंड स्लैम जीवित हैं। वे मिश्रित युगल में उतरेंगे। बोपन्ना ने क्रोएशिया की दरिजा जुराक श्राइबर के साथ जोड़ी बनाई है। जबकि सानिया ने अमेरिकी राजीव राम के साथ जोड़ी बनाई है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment