.....

मप्र की कांग्रेस सरकार ने आहार अनुदान बंद कर दिया था, हम हर माह देंगे : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

 भोपाल । विशेष पिछड़ी जनजाति सहरिया, बैगा और भारिया जनजाति की महिलाओं को पोषण आहार मिले, इसके लिए हमने आहार अनुदान देना शुरू किया था। कांग्रेस की सरकार ने इसे बंद कर दिया। भाजपा सरकार ने फिर शुरुआत की है और हर माह एक हजार रुपये सीधे खाते में जमा किए जाएंगे ताकि आपकी जिंदगी को खुशहाल बना सकें।


यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को सहरिया, बैगा और भारिया जनजाति की महिलाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद में कही। इस दौरान दो लाख 30 हजार 969 महिलाओं के खातों में 23 करोड़ नौ लाख रुपये से अधिक सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित किए गए।

मुख्यमंत्री ने शहडोल, छिंदवाड़ा और दतिया जिले की हितग्राहियों से संवाद किया और योजना के बारे में पूछा। अधिकांश महिलाओं ने बताया कि आहार अनुदान के साथ उन्हें अन्य योजनाओं का भी लाभ मिल रहा है। इस राशि का उपयोग वे सब्जी, फल, दूध आदि लेने में करती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम आपके विकास और कल्याण के काम में कोई कसर नहीं छोडेंगे। उन्होंने महिलाओं से अपील की कि वे मास्क जरूर लगाएं और आवश्यक दूरी का पालन करें। कोरोना बीमारी तो चलेगी। हमें इसके साथ ही चलते रहना पड़ेगा इसलिए इस बार सब-कुछ बंद नहीं किया है। बंद करने से रोजगार छिन जाता है इसलिए आर्थिक गतिविधियां चलती रहें और कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण भी हो जाए, इसके सबको साथ देना होगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment