.....

दिल्ली में कोरोना के नये मामलों में गिरावट, कर्नाटक में तीन दिनों में डबल हुए मामले

 देश में कोरोना की ताजा स्थिति को देखा जाए, तो कुछ राज्यों में कोरोना के नये मामलों में गिरावट आई है, तो कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं। दिल्ली में लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के 12527 न‌ए मामले सामने आए हैं, वहीं 24 लोगों की जान गई है। ये आंकड़े रविवार के मुकाबले 6 हजार कम हैं, क्योंकि एक दिन पहले 18,286 नए केस दर्ज किए गए थे। नये मामलों की संख्या में भले ही कमी हो, लेकिन राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर में मामूली इजाफा ही हुआ है। सोमवार को संक्रमण दर 27.99% दर्ज की गई है जबकि रविवार को ये 27.67% थी। रविवार को कोरोना संक्रमण से 28 लोगों की जान गई थी, वहीं आज यह संख्या कम होकर 24 रह गई है।


कैसे कम हो रहे हैं दिल्ली के मामले?

वैसे माना जा रहा है कि संक्रमण के कम मामले दर्ज किए जाने की बड़ी वजह कम हो रही टेस्टिंग है। राजधानी में पिछले 24 घंटों में सिर्फ 44762 लोगों का ही कोरोना टेस्ट किया गया है। वहीं 16 जनवरी को 65,621 टेस्टिंग हुई थी। हैरानी की बात ये है कि कम हुई टेस्टिंग के बीच भी संक्रमण दर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शनिवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 27.87% थी, जो बढ़कर 27.99% हो गई है।

केरल-कर्नाटक में बढ़ रहे मामले

कर्नाटक में पिछले तीन दिनों में संक्रमण के नए मामले करीब दोगुने हो गए हैं।20 साल से कम उम्र के लोगों के संक्रमित होने वालों की संख्या भी दोगुनी हो गई है। कर्नाटक में रविवार को कोविड संक्रमण के 34,047 नए मामले सामने आए थे। करीब 15 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा दर्ज की जा रही है। इनमें से तीन जिलों में संक्रमण दर 22 से 25 फीसदी के बीच है, और चार जिलों में 15 फीसदी से ज्यादा है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment