.....

रक्षा मंत्री के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा राज्य मंत्री भी हुए कोरोना पॉजिटिव

 कोरोना अब आम लोगों के बढ़कर मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के दरवाजे पर पहुंच चुका है। ताजा जानकारी के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर खुद को आइसोलेट कर लिया है। इससे पहले केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अभी उनमें कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं है। उधर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं और अपने घर में क्वारंटीन में हैं।


देश भर में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के चलते संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार तेजी आ रही है। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,79,723 नए मामले आए, जिनमें से 146 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस का दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 13.29% और साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 7.92% है। देश में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4,033 हो चुकी है। महाराष्ट्र और राजस्थान में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 1,216 और 529 मामले हैं। इसे रोकने की कोशिश में देश के कई राज्यों ने नए सिरे से पाबंदियों का ऐलान किया गया है।

अगर, उत्तर प्रदेश की बात करें, तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 8,334 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें 4 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 33,946 पहुंच गई है। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment