.....

आइआइएम इंदौर के पीजीपी एचआरएम कोर्स का औसत पैकेज 20 लाख और उच्चतम 30 लाख रुपये

 इंदौर । भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) इंदौर में मानव संसाधन प्रबंधन में स्नातकोतर पाठ्यक्रम पीजीपी एचआरएम और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट का फाइनल प्लेसमेंट पूर्ण हुआ। प्लेसमेंट प्रक्रिया में 20 से अधिक नियोक्ताओं ने पीजीपी एचआरएम के 35 छात्रों को मानव संसाधन क्षेत्र में प्रतिष्ठित भूमिकाओं की पेशकश की। इसमें औसत पैकेज 20 लाख और उच्चतम 30 लाख रुपये रहा।

बीएफएसआइ डोमेन से हीरो फिनकार्प, आइसीआइसीआइ बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और टाटा एएमसी ने वर्चुअल प्लेसमेंट ड्राइव में बड़ी संख्या में भर्ती की। ब्रिसलकोन, कैपजेमिनी, आइबीएम और सियर्स की भागीदारी के साथ आइटी और आइटीईएस क्षेत्र दूसरे स्थान पर रहा। विनिर्माण क्षेत्र में प्रमुख नियोक्ताओं में लोहिया कार्प और हैबर शामिल थे। गलादरी ब्रदर्स, दुबई और डीसीएम श्रीराम जैसी कंपनियां भी प्लेसमेंट प्रक्रिया में शामिल हुईं। गेल, आलकार्गो लाजिस्टिक्स, क्राम्पटन ग्रीव्स, जैस्पर कालिन रिसर्च, और पीपल बिजनेस अन्य प्रमुख नियोक्ता भी शामिल हुए। इस वर्ष 2022 पीजीपी एचआरएम बैच का रिकार्ड औसत सीटीसी पिछले वर्षों से अधिक रहा। औसत पैकेज 20.4 लाख रुपये रहा। यह पिछले वर्ष की तुलना में 12.1 प्रतिशत अधिक है। परिसर में दिया जाने वाला उच्चतम पैकेज 30 लाख रुपये रहा। बैच के शीर्ष 10 पर्सेंटाइल के लिए औसत पैकेज 25.25 लाख और शीर्ष 25 पर्सेंटाइल के लिए यह 23.25 लाख रुपये रहा।

अपनी अलग पहचान बनाई - आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने कहा कि पीजीपी एचआरएम संस्थान का प्रमुख मानव संसाधन पाठ्यक्रम है, जिसने अपनी अलग पहचान बनाई है। प्लेसमेंट रिकार्ड से पता लगता है कि वर्तमान प्लेसमेंट उद्योग ने हमारे विद्यार्थियों में विश्वास जताया है। हम व्यवसाय उन्मुख और सामाजिक रूप से जागरूक मानव संसाधन पेशेवर निर्मित कर उद्योग के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment