.....

भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज की कप्तानी केएल राहुल को सौंपी, टीम इंडिया का ऐलान

 बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जानेवाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा की चोट अभी ठीक नहीं हुई है, इसलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। उनके स्थान पर केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं जसप्रीत बुमराह को वनडे सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया है। सेलेक्शन कमेटी के प्रमुख चेतन शर्मा (Chetan sharma) ने प्रैस कॉन्फ्रेंस में 18 सदस्यों वाली टीम इंडिया का ऐलान किया। भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन किया गया है।


इसी के साथ टीम में आर अश्विन की चार साल बाद वापसी हुई है।अश्विन चार साल बाद वनडे टीम में आए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 30 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउंड में खेला था। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से 3 वनडे की सीरीज भी खेली जाएगी। पहला वनडे 19 जनवरी को दूसरा 21 और फिर दौरे का आखिरी मैच 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

वनडे टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, पंत, इशान किशन, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार।

रिजर्व खिलाड़ी - दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.


 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment