.....

T 20 World Cup Final NZ vs AUS: मार्श-वॉर्नर के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

 


दुबई : ऑस्ट्रेलियाई ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह बड़े मैचों के मास्टर हैं। टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड 172 रन बनाने वाली न्यूजीलैंड को 7 गेंद शेष रहते 8 विकेट से हरा दिया। इस तरह टी-20 वर्ल्ड कप को नया चैंपियन मिल गया है, जबकि न्यूजीलैंड ने पिछले 6 वर्षों में तीसरी बार ICC टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में मात खाई है। इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप-2015 में ऑस्ट्रेलिया और वनडे वर्ल्ड कप-2019 में इंग्लैंड ने उसे फाइनल में हराया था। 
रिकॉर्ड 173 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को आरोन फिंच (5) के रूप में शुरुआती झटका जरूर लगा, लेकिन इसके बाद डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श ने कीवी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मुकाबला एकतरफा कर दिया। 

बड़े मैचों के खिलाड़ी माने जाने वाले वॉर्नर ने 38 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए 53 रन ठोके, जबकि मिशेल मार्श ने 50 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के ठोकते हुए 77 रन की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की जीत मुकम्मल की। मार्श और वॉर्नर की पारियां विलियमसन की बल्लेबाजी पर भारी पड़ गई। मार्श ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए जिनमें से ईश सोढी को जड़े दो छक्के शानदार रहे। टी20 विश्व कप टीम में अपने चयन को लेकर हुई आलोचना का उन्होंने अब तक के करियर की सबसे यादगार पारी खेलकर जवाब दिया। वहीं टी20 क्रिकेट को ताबड़तोड़ प्रारूप के महारथियों का खेल मानने वालों की धारणा भी ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ी दी जिसने पांच टेस्ट विशेषज्ञों तेज गेंदबाज पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और बल्लेबाज वॉर्नर तथा स्टीव स्मिथ को टीम में शामिल किया था।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment