.....

ICC T20 World Cup 2021मे भारत-पाकिस्तान 24 अक्टूबर को होगे आमने-सामने

 नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतिक्षित आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मुकाबले की तारीख सामने आ गई है. क्रिकेट के मैदान के चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्ता आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर के दिन आमने-सामने होंगे. पिछले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस टूर्नामेंट के लिए ग्रुप्स का ऐलान किया था. टी20 वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा इस साल ओमान और यूएई में आयोजित किया जा रहा है. टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने हैं. कुल 16 टीमें उतर रही हैं.



 रिपोर्ट के मुताबिक इस सप्ताह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है. भारत और पाकिस्तान (दो कट्टर प्रतिद्वंद्वी) के मुकाबले फैन्स को हमेशा ही आकर्षित और उत्साहित करते हैं. खासकर जब से वे द्विपक्षीय प्रतियोगिताओं में एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेलते हैं.

 टूर्नामेंट के पहले दौर में क्वॉलिफाइंग इवेंट होगा, जहां आठ टीमें पहले से क्वॉलिफाई करने के लिए खेलेंगी, जबकि चार टीमें क्वॉलिफायर के लिए ज्वॉइन करेंगी. मुख्य दौर में जगह बनाने के लिए आठ टीमें हैं: बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी.

 यह आयोजन पहले भारत में होने वाला था, लेकिन कुछ महीने पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के सत्र के बीच में निलंबन ने बोर्ड को स्थल बदलने के लिए मजबूर कर दिया. हालांकि भारत में कोविड-19 की स्थिति फिलहाल काफी नियंत्रण में है, लेकिन सितंबर-अक्टूबर में देश में वायरस की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है. टी20 विश्व कप भी उसी समय के आसपास होने वाला है. ऐसे में भारत में इस आयोजन की मेजबानी करने का निर्णय बहुत जोखिम भरा माना गया था.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment