.....

CM हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण नहीं होने पर मंदसौर कलेक्टर ने SDM सहित डेढ़ दर्ज़न अधिकारियों को जारी किये नोटिस

 मंदसौर । जिला कलेक्टर मनोज पुष्प की अध्यक्षता में सम्पन्न जिला अंतर्विभागीय बैठक में बड़ी सख्ती देखने को मिली । विभागीय समीक्षा और कार्य प्रगति के साथ शिकायत निराकरण स्थिति पर बिंदु वार आंकलन किया गया ।

 


कलेक्टर ने मुख्य तौर पर सी एम हेल्पलाइन , न्यायालय , मानव अधिकार आयोग , जनप्रतिनिधियों आदि की प्राप्त शिकायत का तय समय में निराकरण नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की और स्पष्ट निर्देश दिये कि अभियान मोड में लंबित 138 से अधिक शिकायतों का निराकरण 18 अगस्त तक करें । 

लंबित शिकायतें ऐसी भी मिली जिनका अवलोकन विभाग प्रमुख द्वारा भी नहीं किया गया । ऊर्जा विभाग की 25 , स्वास्थ्य विभाग की 22 , विकास खंड स्वास्थ्य विभाग की 10 , जनपद पंचायतों मल्हारगढ़ , मंदसौर , सीतामऊ की 23 , पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विभाग की 17, खनिज विभाग की 3 , लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं लोक निर्माण विभाग की 12 सहित राजस्व विभाग की शिकायतें शामिल हैं । 

कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा जारी आदेश में SDM मंदसौर , सीतामऊ , तहसीलदार मंदसौर नगर , मंदसौर ग्रामीण , क्यामपुर , दलौदा , मल्हारगढ़ , सुवासरा, खनिज निरीक्षण, सी एम ओ, पी डब्ल्यू डी , पी एच ई आदि विभाग के अधिकारियों को त्वरित समाधान करने का बताया है तथा नोटिस में स्पष्टीकरण मांगा है ।  डेढ़ दर्ज़न से अधिक प्रभावित अधिकारियों में चार महिला अधिकारी , निरीक्षक भी शामिल हैं । लंबित शिकायतों में फोर्थ लेवल की एवं मुख्यमंत्री स्तर तक के मामले निराकृत नहीं हो पाए हैं ।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment