....

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का अकाउंट ट्विटर ने सस्पेंड किया

  नई दिल्ली :ट्विटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अकाउंट को टेंपररी सस्पेंड कर दिया है, जिसके बाद राहुल गांधी के दफ्तर ने ट्विटर को जवाब भेजा है. दिल्ली कैंट मामले में पीड़ित परिवार की तस्वीर ट्वीट करने के बाद ट्विटर ने राहुल गांधी से सफाई मांगी है. राहुल गांधी ने बीते दिन छह अगस्त को ट्वीट किया था. ट्विटर अकाउंट टेंपररी सेस्पेंड होने के बाद गांधी इंटाग्राम पर एक्टिव हो गए हैं. ट्विटर ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस ट्वीट को हटा दिया था, जिसमें उन्होंने दिल्ली में रेप और हत्या मामले की पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की फोटो शेयर की थी.


 


दिल्ली के एक वकील विनीत जिंदल ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ नांगल रेप पीड़िता की पहचान का कथित रूप से खुलासा करने की शिकायत दर्ज कराई थी. विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा था कि कांग्रेस सांसद ने अपने ट्विटर हैंडल से पीड़िता के माता-पिता के साथ अपनी एक फोटो शेयर की, जिसमें नाबालिग पीड़िता की पहचान का खुलासा हुआ.

सख्त कानूनी कार्रवाई करने की अपील

शिकायतकर्ता ने दिल्ली पुलिस से राहुल गांधी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने और सख्त कानूनी कार्रवाई करने की अपील की थी. शिकायत में आगे कहा गया कि राहुल गांधी ने जो किया है, वो यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धारा 23, किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम, भारतीय दंड संहिता (IPC) की 228A की धारा 23 के तहत एक अपराध है.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment