.....

बजरंग पुनिया ने ईरान के पहलवान को धूल चटाई

 टोक्यो : ओलंपिक अपने आखिरी पड़ाव पर है. खेलों के इस महाकुंभ का आज 15वां दिन है. भारत के लिए ये दिन अहम होने वाला है. स्टार रेसलर बजरंग पुनिया ने आज अपने अभियान की शुरुआत की है. बजरंग पदक के दावेदार हैं. वह 65 किग्रा भार वर्ग में भारत की चुनौती पेश कर रहे हैं. इससे पहले महिला रेसलर सीमा बिस्ला प्री-क्वार्टर मुकाबला हार गईं. उनका टोक्यो ओलंपिक का सफर भी खत्म हो गया.



-बजरंग पुनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन हाजी एलियेव से होगा. ये मुकाबला 2.45 से शुरू होगा. बजरंग अगर सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हैं तो वह देश के लिए एक और मेडल पक्का कर देंगे. 

- बजरंग पुनिया ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ईरान के पहलवान  Morteza CHEKA GHIASI को शिकस्त दे दी है. बजरंग ने 2-1 से ये मुकाबला जीता है. उन्हें Winner Byfall घोषित किया गया है. उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. बजरंग शुरू में इस मैच में 0-1 से पिछड़ रहे थे. उन्होंने पहले पीरियड में डिफेंसिव खेल दिखाया. उनके खिलाफ पैसिव क्लॉक शुरू किया गया था, लेकिन बजरंग घबराए नहीं. दूसरे पीरियड में भी वह सुरक्षात्मक थे, जबकि ईरान के Morteza लगातार अटैक कर रहे थे. हालांकि बजरंग भी उन्हें दांव लगाने का मौका नहीं दे रहे थे.  लेकिन जब दोबारा पेनाल्टी अंक गंवाने से बचने के लिए 30 सेकंड का मौका दिया गया तो बजरंग को आक्रामक होना पड़ा. परिणाम ये रहा कि उनकी टांग पकड़कर फंसाने की कोशिश कर रहे Morteza उल्टा उनकी ग्रिप में फंस गया. बजरंग ने  इस मौके का पूरा लाभ उठाया और पहले दो अंक पर कब्जा किया. इसके बाद उन्होंने Morteza को पलटते हुए उसके कंधे जमीन पर लगाकर चित करते हुए मुकाबला ही खत्म कर दिया. 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment