.....

ज्यादा स्मार्ट और इंटेलिजेंट राशियों के लोग माने जाते हैं

 हर व्यक्ति की बौद्धिकता का स्तर अलग होता है. दो व्यक्तियों का आइक्यू लेवल समान नहीं हो सकता है. अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग किसी भी समस्या का हल झट से खोज लेते हैं, वहीं काफी लोगों को समस्या को समझने में समय निकल जाता है. व्यक्ति की इंटेलिजेंस पॉवर या स्मार्टनेस किसी डिग्री के आधार पर  निर्धारित नहीं की जा सकती है. ये व्यक्ति के दिमाग और बुद्धिमानी पर निर्भर करता है कि व्यक्ति कितना इंटेलिजेंट है. 


ज्योतिष में ग्रह-नक्षत्र का असर व्यक्ति के जीवन पर हर तरह से पड़ता है. व्यक्ति के जीवन में खुशहाली से लेकर समस्याओं तक ग्रहों की चाल को जिम्मेदार माना जाता है.  व्यक्ति की बुद्धि और इंटेलिजेंस पावर का भी वर्णन किया गया है.  

कुंभ- इस राशि के लोग बुद्धिमान और इंटेलिजेंट माने जाते हैं. राशि के अनुसार, ये लोग जिद्दी किस्म के होते हैं. ये लोग जो ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही मानते हैं. इस राशि के लोग अपनी बुद्धिमत्ता के आधार पर दूसरों का दिल जीतने में कामयाब होते हैं.  कुंभ राशि के लोग ज्ञान के धनी होते हैं. इन्हें हर समय कुछ ना कुछ नया खोजने और करने की आदत होती है. इस राशि के लोग बड़ी सरलता से अपनी और दूसरों की समस्या का हल ढूंढने में सफल होते हैं. 

मकर- इस राशि के जातक इंटेलिजेंट होने के साथ-साथ भावनात्मक भी होते हैं. ये बेहद साहसी और बुद्धिमान लोग होते हैं, जो हर परिस्थितियों को संभालने का हुनर रखते हैं. मकर राशि के लोगों की इंटेलिजेंस की वजह से लोग इनकी ओर आकर्षित होते हैं. लोग समस्या होने पर इनकी सलाह की मांग करते हैं. इस राशि के लोग अपनी बुद्धिमत्ता का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करना जानते हैं. 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment