....

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की के लिए BJP मैदान में उतारेगी 1.52 लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक

 भोपाल :कोेराेना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए बीजेपी संगठन स्तर तैयारी कर रही है। प्रदेश में ऐसे 1.52 लाख कार्यकर्ताओं को ट्रेंड किया जा रहा है। इन्हें स्वास्थ्य स्वयं सेवक नाम दिया गया है। जो प्राथमिक उपचार किट से लैस होकर 65 हजार बूथों पर तैनात होंगे।


बीजेपी के भाेपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में रविवार से इन कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग शुरू हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुग और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने टिप्स दिए। ये स्वास्थ्य स्वयं सेवक गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना से बचाव करने के लिए जागरूक भी करेंगे।


इस दौरान चुग ने कहा, कोरोना काल में कांग्रेस लॉकडाउन हुआ, तो कुछ विपक्षी दल अज्ञातवास में चले गए, लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जान जोखिम में डालकर लाेगों की मदद की।


मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में भीषण बाढ़ आई, जिसमें हजारों लोग फंस गए थे। इसमें भी हमारे कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। कार्यकर्ता अब सिर्फ चुनाव में वोटों के लिए काम नहीं करेंगे, बल्कि लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करेंगे और तीसरी लहर को रोकेंगे।



बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, कोविड की संभावित तीसरी लहर से लड़ने के लिए सरकार ने जो व्यवस्थाएं जुटाई हैं। उसमें पार्टी कार्यकर्ता भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाएंगे। हमें जनता और सरकार के बीच सेतु का काम करना है। इसके लिए जिला, मंडल और बूथ स्तर पर प्रशिक्षित स्वास्थ्य स्वयं सेवक तैनात होंगे।


कोरोना की दूसरी लहर के दौरान विपक्ष के आरोपों से सरकार की छवि को नुकसान हुआ। ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि जनसेवा करके छवि को बेहतर और मजबूत किया जाए। अब बीजेपी स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाकर बीजेपी यह संदेश देना चाहती है कि उसे समाज के प्रत्येक व्यक्ति की चिंता है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment