.....

बाबुल सुप्रियो ने फेसबुक पोस्ट से बीजेपी के प्रति निष्ठा वाला हिस्सा हटाया

 नई दिल्ली:पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने सोशल मीडिया में एक काफी बड़ा और भावुक पोस्ट करके राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया. उन्होंने अपने पोस्ट में साफ किया कि वह एक पार्टी के साथ थे और रहेंगे लेकिन अब इस बात की चर्चा छिड़ गई है कि क्या वह किसी और पार्टी को ज्वाइन करने वाले हैं. ऐसे कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि संन्यास (Babul Supriyo Retirement) के ऐलान के एक घंटे बाद ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट को एडिट किया है और उससे बीजेपी के साथ निष्ठा से जुड़े रहने वाले भाग को हटा दिया है.



राजनीति से संन्यास के बाद उन्होंने सांसद पद से भी इस्तीफा दे दिया था. आसनसोल से सांसद ने अपने फेसबुक में पहली पोस्ट शनिवार शाम करीब 4:30 मिनट पर डाली थी. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि मैं किसी दूसरी पार्टी में नहीं जा रहा हूं. उन्होंने साफ लिखा था कि न तो टीएमसी, कांग्रेस और न ही सीपीआईएम किसी भी पार्टी में नहीं. मैं साफ कर देता हूं कि मुझे किसी भी पार्टी का किसी भी तरह से कोई फोन नहीं आया. मैं एक टीम का खिलाड़ी हूं और हमेशा एक ही टीम का समर्थन किया है.

पोस्ट से ये हिस्सा हुआ गायब

अब उन्होंने अपने शाम वाले पोस्ट को एडिट कर दिया है. अब जो पोस्ट सोशल मीडिया में है उसमें से वह हिस्सा पूरी तरह से गायब है जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं किसी भी पार्टी कांग्रेस, टीएमसी सीपीआईएम या किसी और दूसरी पार्टी में नहीं जा रहा. अब राजनीतिक गलियारे में तेजी से कयासबाजी लगना शुरू हो गई है कि क्या आसनसोल सांसद किसी और पार्टी में जाने वाले हैं.

 दो बार के सासंद रहे बाबुल सुप्रियो उन 12 मंत्रियों में शामिल थे जिन्हें कैबिनेट के विस्तार में 7 जुलाई को पीएम मोदी के मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था. पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में उनके पोस्ट को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह राजनीति से संन्यास ले सकते हैं. फिलहाल अभी तक यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका है कि आखिर किन कारणों की वजह से उन्होंने राजनीति छोड़ी और अब उनके पोस्ट को एडिट करने का क्या मतलब है.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment