.....

मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों से वर्चुअल संवाद किया

Bhopal MP: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि विद्यार्थियों के लिए अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य, हमारे लिए दोनों ही महत्वपूर्ण हैं। प्रदेश में कोरोना (COVID19) संक्रमण को देखते हुए धीरे-धीरे हमने कक्षाएं प्रारंभ की हैं। नवीं एवं दसवीं की कक्षाएं भी 5 अगस्त से प्रारंभ की जा रही हैं। अभी ये कक्षाएं सप्ताह में दो-दो दिन ही लगेगीं।



मुख्यमंत्री  ने कहा कि कोरोना काल में स्कूल कॉलेज तो बंद थे, परन्तु शिक्षण कार्य निरंतर चलता रहा। फिर चाहे वो ऑन लाइन क्लासेस हों अथवा टीवी कार्यक्रम, रेडियो, वाट्सएप ग्रुप आदि के माध्यम से हों। इसमें अभिभावक और शिक्षकों ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है

मुख्यमंत्री चौहान ने “गुजरा जमाना बचपन का” पंक्तियां गाते हुए कहा कि मुझे आज भी अपने बचपन के दोस्त, अपने टीचर और शैतानियां और खान-पान सब याद आता है। हम भी स्कूल में बेर, कबीट,आम आदि खाया करते थे। आज आप लोग पिज्जा, बर्गर, कोल्ड ड्रिंक जेसे जंक फूड ज्यादा खा रहे हैं, जो सेहत के लिए नुकसानदायक हैं। आप ये खायें, परंतु कभी कभी।

संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने वर्चुअली कुमारी आस्था तिवारी विदिशा, प्रशांत दमोह, मान्या साहू जबलपुर, मोहित शर्मा रायसेन एवं श्रुति गुप्ता भोपाल से चर्चा की। 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment