.....

विराट समेत इस भारतीय को Most Exciting test XI में मिली जगह

 


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर पूरे विश्व में अपना लोहा मनवाया और मौजूदा टीम में भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो महान क्रिकेटर बनने की राह पर हैं। अगर इन खिलाड़ियों की एक लिस्ट हो तो इसमें सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, मोहम्मद अजरुद्दीन, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मणस, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, कपिल देव व अनिल कुंबले जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। 

अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी व टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने मोस्ट एक्साइटिंग टेस्ट इलेवन टीम का चयन किया है जिसमें उन्होंने सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी। चैपल की इस ड्रीम टेस्ट टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों के अलावा चार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के दो जबकि पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका व इंग्लैंड टीम के एक-एक खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 

चैपल ने अपनी टीम में जिन दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है उसमें विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग हैं। हैरानी की बात ये है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के दो भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर व राहुल द्रविड़ को अपनी इस टीम में जगह नहीं दी। वीरेंद्र सहवाग अपने करियर की शुरुआत में भारतीय टेस्ट टीम के लिए अपनी तकनीक और आक्रामक बल्लेबाजी की वजह से फिट नहीं माने जाते थे, लेकिन दो तीहरे शतक के बाद उन्हें बेहतरीन टेस्ट खिलाड़ी माना जाने लगा। वहीं विराट कोहली वनडे और टी20 की तरह टेस्ट के भी बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं।

 विराट व सहवाग के अलावा चैपल ने अपनी टीम में सर विवियन रिचर्ड्स, गैरी सोबर्स को शामिल किया तो वहीं उन्होंने साउथ अफ्रीका के ग्रीम पोलॉक को भी टीम में शामिल किया। चैपल ने अपनी इस टीम में वसीम अकरम, शेन वॉर्न, डेनिस लिली, जेप थॉमसन व एडम ग्रिलक्रिस्ट जैसे दिग्गजों को शामिल किया। 

ग्रेग चैपल की मोस्ट एक्साइटिंग टेस्ट इलेवन-

वीरेंद्र सहवाग, कोलिन मुनरो, सर विवियन रिचर्ड्स, ग्रीम पोलॉक, विराट कोहली, सर गैरीफील्ड सोबर्स, एडम गिलक्रिस्ट, वसीम अकरम, शेन वॉर्न, डेनिस लिली, जेफ थॉमसन।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment