....

कोरोना संक्रमण नीमच पहुंचा


कोरोना संक्रमण नीमच पहुंच गया। मंगलवार देर रात मिली रिपोर्ट में दो क्षेत्रों से चार लोग पॉजिटिव मिले। कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे ने नगरीय क्षेत्र में कर्फ्यू के निर्देश दिए। झाबुआ जिले में भी पहला केस सामने आया। नीमच में गत सप्ताह इसी परिवार में आए दाहोद निवासी मेहमानों में से 7 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले थे। सूचना पर नीमच का संबंधित क्षेत्र कंटेनमेंट क्षेत्र बना दिया गया था।


मंगलवार रात मिली 46 रिपोर्ट में से 41 निगेटिव, 1 रिजेक्ट व 4 पॉजिटिव आई हैं। खास बात यह है कि इन चारों पॉजिटिव लोगों में वायरस के एक भी लक्षण नहीं पाए गए। कर्फ्यू लगते ही अफीम तौल नहीं हो सकी।
झाबुआ की किलेबंदी में भी सेंध
जिले के पेटलावद के गांव नाहरपुरा की महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। नाहरपुरा क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर स्वास्थ्य टीम भेजी गई है। महिला के घर को सील कर दिया गया है। बता दें कि महिला 29 अप्रैल को नीमच के नयागांव (राजस्थान सीमा) से मजदूरों को लाने वाली बस से अपने गृहगांव आई थी। बस में यात्रा करने वाले दाहोद निवासी परिवार के 14 लोग भी सवार थे। इनमें से 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
इसके बाद प्रशासन ने बस में यात्रा करने वाले झाबुआ जिले के नाहरपुरा, रलियामन और खोरिया के मजदूरों को क्वारंटाइन कर सैंपल जांच के लिए भेजे थे। आने के बाद महिला पिता के घर गांव केसरपुरा भी गई थी। उन लोगों को भी भी क्वारंटाइन किया गया है। बस में सवार यात्रियों की सूची भी त्रुटिपूर्ण सामने आई।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment