इस साल T20 World Cup का आयोजन जोखिम भरा: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को स्वीकारा कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल T20 World Cup का आयोजन संदिग्ध बना हुआ है। CA का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल T20 World Cup नहीं होने की स्थिति में बोर्ड को बड़ा आर्थिक नुकसान होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की गुरुवार को हुई बोर्ड मीटिंग में T20 World Cup के बारे में कोई फैसला नहीं हो पाया था और इसे 10 जून तक के लिए टाल दिया गया था।


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि T2O World Cup के संभावित स्थगन से बोर्ड को करीब 8 करोड़ डॉलर का नुकसान उठाना पड़ेगा। वैसे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस टूर्नामेंट को आयोजित करना बहुत जोखिमभरा हो सकता है।
रॉबर्ट्स ने बताया कि यदि टी20 वर्ल्ड कप समय पर नहीं हुआ तो CA को 2 करोड़ डॉलर का नुकसान होगा। इस साल गर्मियों में खाली स्टेडियमों में मुकाबले करवाने की वजह से 5 करोड़ डॉलर का अतिरिक्त नुकसान उठाना होगा। इसके अलावा इस साल गर्मियों में इंटरनेशनल टीमों के ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए जैव सुरक्षा उपाय (बायो सिक्योर) अपनाने होंगे जिस पर करीब 1 करोड़ डॉलर का खर्चा आएगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment