9 दिन की नवजात के कोरोना पॉजिटिव आने पर राजधानी में हड़कंप


भोपाल! मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया जब यहां 9 दिन की नवजात कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई. बच्ची के माता-पिता को यह बीमारी नहीं है, ऐसे में 9 दिन की नवजात कैसे इस महामारी की चपेट में आ गई, इसको लेकर सवाल उठने लगे हैं. बताया गया कि बच्ची को अभी तक अस्पताल में भी भर्ती नहीं किया गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग का कोई अधिकारी भी उसकी जांच के लिए नहीं पहुंचा है.


बच्ची का जन्म 7 अप्रैल को सुल्तानिया अस्पताल में हुआ था और इसी अस्पताल में 2 अप्रैल को दो महिला डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. फिलहाल बच्ची के माता-पिता के टेस्ट करवाए गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. बताया गया कि अगर दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आती है, तो पूरे सुल्तानिया अस्पताल के लोगों की भी जांच की जा सकती है.
मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण अब बड़े शहरों से छोटे शहरों की तरफ बढ़ रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है, लेकिन भोपाल और इंदौर का आंकड़ा सबसे ज्यादा है. प्रदेश के कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का 82 फ़ीसदी भोपाल और इंदौर से है. प्रदेश के पश्चिमी हिस्से वाले जिलों में कुल 97 फीसदी कोरोना संक्रमित मरीज हैं.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment