मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1407 पहुंची


भोपाल !  राज्य की आर्थिक राजधानी इंदौर में आंकड़ा करीब 890 पहुंच गया है। इंदौर सीएमओ डॉ. प्रवीन जदिया के मुताबिक जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमित एक मौत हुई है जबकि नौ नए मामलों की भी पुष्टि हुई।  


राज्य में अब तक हुई 72 लोग इस बीमारी की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं। अकेले इंदौर में 48 लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों के अनुसार, भोपाल और उज्जैन में छह, देवास में पांच, खरगोन में चार और छिंदवाड़ा में एक-एक व्यक्ति की मौत इस संक्रमण से हुई है। वहीं, मुख्यमंत्री के आदेशानुसार, भोपाल और इंदौर में कोई छूट नहीं मिलेगी। अन्य जिलों में आर्थिक गतिविधियो में छुट मिलेगी। 
भोपाल में 12 दिन की बच्ची संक्रमित
भोपाल में 12 साल की एक बच्ची कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि रविवार को सामने आया यह मामला राज्य में कोरोना संक्रमण का सबसे कम उम्र का मामला है।  भोपाल के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि मां और नवजात की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। 
इस बच्ची का जन्म सात अप्रैल को हुआ था। उसके पिता ने कहा कि यह हो सकता है कि बच्ची को एक महिला स्वास्थ्य कर्मी से संक्रमण हो गया हो जो बच्ची के जन्म के समय ड्यूटी पर थी और बाद में संक्रमित पाई गई थी। बच्ची का जन्म सरकारी सुल्तानिया जनाना अस्पताल में हुआ था। 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment