ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप के तय समय पर होने की उम्मीद


नई दिल्लीदुनियाभर में फैली कोरोना वायरस महामारी के बावजूद टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के आयोजनकर्ताओं को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला यह टूर्नामेंट अपने तय समय पर होगा. कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया में सभी खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं. इस महामारी के कारण कई टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर स्थगित कर दिए हैं.


ऐसे में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाली ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल लीग (एएफएल) और नेशनल रग्बी लीग सीजन को कोरोना वायरस के कारण पहले ही निलंबित किया जा चुका है. इन लीग की तारीखें टी-20 वर्ल्ड कप की तारीखों से टकरा सकती हैं.
क्रिकेट डॉट कॉम ने टी-20 वर्ल्ड कप आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉक्ले के हवाले से लिखा, 'हम खुद को उस सर्वश्रेष्ठ स्थिति में लाना चाहते हैं, जहां से हम तय कार्यक्रम के अनुसार इस टूर्नामेंट का सफल आयोजन कर सकें. हमें उम्मीद है कि यह कार्यक्रम के अनुसार होगा. हम सभी पहलुओं से इस पर गौर कर रहे हैं.
उन्होंने कहा, हम आयोजन समिति, आईसीसी और सभी सदस्यों के साथ बातचीत कर रहे हैं. अगर कुछ बदलाव होता है तो हम सबको इससे अवगत कराएंगे, लेकिन अभी के लिए केवल सात महीने ही बचा है और हमारे पास थोड़ा ही समय है. ऑस्ट्रेलिया में एएफल और रग्बी लीग अगर शुरू होती है तो यह सितंबर के बाद ही शुरू होगी.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment