एक हो जाए पूरा भारत - राहुल


नई दिल्‍ली ! देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या रोज बढ़ रही है। सोमवार को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 693 नए मामले आए हैं। भारत में कोरोना के अबतक कुल 4,067 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।


देशभर में संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिन लॉकडाउन किया गया है। इस बीच, नागरिकों का उत्‍साह बरकरार रहे इस‍के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक घरों की बत्तियां बुझवाकर दीये जलवाए। अगले दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी देशवासियों से कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुट होने की अपील की।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का कहना है कि कोरोना वायरस भारत के लिए एकजुट होने का मौका है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि एक साथ मिलकर ही हम इस खतरनाक वायरस से जंग जीत सकते हैं। राहुल ने ट्वीट में हिंदू-मुस्लिम बच्‍चों की तस्‍वीर लगाई है जो एक-दूसरे को थाम कर आगे बढ़ रहे हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस वायरस को हराना हम सबका लक्ष्‍य होना चाहिए। राहुल ने कहा कि 'करुणा, सहानुभूति और आत्म बलिदान इस विचार के केंद्र में हैं।'
कोरोना से केंद्र में लौटे राहुल
राहुल गांधी कोरोना वायरस को लेकर लगातार ट्वीट करते रहे हैं। फरवरी महीने में उन्‍होंने सरकार को इसे गंभीरता से लेने के लिए कहा था। कांग्रेस अध्यक्ष ने सबसे पहले 12 फरवरी को इस बारे में आवाज उठाई थी और सरकार से कार्रवाई करने की मांग की थी। लॉकडाउन के बाद, प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा था कि वह 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन करते हैं और साथ ही उन्होंने गरीबों और दिहाड़ी मजदूरों के लिए ज्यादा कदम उठाने की मांग की थी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment