कोरोना वायरस संक्रमण रोकने ग्राम पंचायतों तक बरती जा रही सावधानियाँ


भोपाल ! राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से कहा है कि प्रदेश में आमजन को कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने सावधानी बरतने की सलाह दी। समस्त जिलों में इसके लिये जन-जागरूकता अभियान निरंतर चलाया जा रहा है।


दतिया जिले में जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड, स्क्रीनिंग कक्ष और जाँच संबंधी व्यवस्थाओं को व्यवस्थित किया गया है। जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये एतिहातन धारा-144 लागू की गई है। जन-सामान्य को नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के लक्षण एवं उससे बचाव के संबंध में निरंतर जानकारी दी जा रही है।
मंदसौर जिले में दुधाखेड़ी माताजी मंदिर में दर्शनार्थियों के लिये प्रतिबंध लगा दिया गया है। आगामी नवरात्रि के दौरान लगने वाले मेले को स्थगित कर दिया गया है। केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा दी गई गाइड-लाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है। जिले के हाईवे चेक-पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा यात्रियों के स्वास्थ्य की जाँच की जा रही है। रायसेन जिले में कलेक्टर ने आज धर्मगुरुओं, गणमान्य नागरिकों और मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक में संक्रमण की रोकथाम के उपायों की चर्चा की। पुलिस अधीक्षक ने सोशल मीडिया में चल रही भ्रामक खबरों से सावधान रहने की अपील की। बैठक में जिले के सभी सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना वायरस के लक्षण एवं इससे बचाव के उपाय के फ्लेक्स लगाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये गये हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment