मरकज में आए लोगों को ब्लैक लिस्ट करने की तैयारी में सरकार


नई दिल्ली ! देश की राजधानी दिल्ली में निज़ामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी ज़मात के मरकज में कोरोना वायरस के संक्रमण से अफरातफरी मच गई है. यहां शामिल हुए करीब 24 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए हैं, जो चिंता बढ़ाने वाला आंकड़ा है. इस बीच अब सरकार ने यहां हुए कार्यक्रम को लेकर जानकारी खंगालनी शुरू कर दी है. मरकज में मौजूद रहे करीब 800 लोग इंडोनेशिया से थे, जिनपर अब एक्शन लिया जाएगा.


तबलीगी जमात में शामिल हुए जो 800 लोग इंडोनेशिया से भारत आए थे, उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जा सकता है. क्योंकि ये सभी लोग टूरिस्ट वीज़ा पर भारत आए थे और इनके द्वारा अथॉरिटी को किसी जमात में शामिल होने की जानकारी नहीं दी गई थी. ऐसे में इस वीज़ा नियमों का उल्लंघन माना गया है और अब एक्शन लिया जाएगा.
स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बयान
दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज में हुए एक कार्यक्रम में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, यहां कार्यक्रम में शामिल हुए 24 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. सत्येंद्र जैन ने बताया कि इस कार्यक्रम में 1500 से 1700 के करीब लोग शामिल हुए थे, जिनमें से 1073 को निकाला जा चुका है. अभी तक 334 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि 700 लोगों को क्वारनटीन में रहने को कहा गया है.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment