.....

बीस दिन से मप्र विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन का पद खाली


भोपाल ! मप्र विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन का पद बीस दिन से खाली है। इस पर नियुक्ति के लिए आईएएस अफसरों समेत देश और प्रदेश की विभिन्न संस्थाओं में सेवाएं दे चुके अधिकारी व पदाधिकारी ऊर्जा विभाग के अफसरों से जानकारी ले रहे हैं ताकि 29 फरवरी तक तय आवेदन सीमा तक अपनी दावेदारी कर सकें।
अब तक दर्जन भर से अधिक आवेदन ऊर्जा विभाग में पहुंचे हैं जिनमें कई आईएएस अधिकारी भी शामिल बताए जा रहे हैं। इसमें एसपीएस परिहार और प्रभांशु कमल के नाम चर्चा में हैं। नियामक आयोग अध्यक्ष के चेयरमैन का कार्यकाल पांच साल का होता है। आयोग के चेयरमैन का पद 13 जनवरी से रिक्त है क्योंकि पूर्व चेयरमैन देवराज बिरदी अपना कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। पहले चेयरमैन नियुक्ति का मौका छोड़ दें तो आईएएस अफसर ही पिछले बीस साल से इस पद पर काबिज होते रहे हैं। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि इस बार भी कोई रिटायर आईएएस अफसर ही नियामक आयोग का चेयरमैन बनेगा।
ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव मो. सुलेमान ने इस पद के लिए आवेदन बुलाने की तारीख 29 फरवरी तय की है। इसके लिए अब तक दर्जन भर आवेदन ऊर्जा विभाग तक पहुंचने की सूचना है। इसमें एसीएस प्रभांशु कमल का नाम भी शामिल बताया जा रहा है जो मई में रिटायर होने वाले हैं।
Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment