NCC कैडेट्स के कार्यक्रम में बोले PM मोदी- PAK को 10 दिन में धूल चटा सकती है सेना



नई दिल्ली ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में NCC कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा पड़ोसी हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है. और हमारी आर्मी पाकिस्तान को हराने में हफ्ते दस दिन का समय लेती है. इसके बाद पाकिस्तान छद्म युद्ध शुरू कर देता है. पीएम दिल्ली के करिअप्पा ग्राउंड में NCC कैडेट्स के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे.
प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस देश के युवा में अनुशासन हो, दृढ इच्छाशक्ति और निष्ठा हो उस देश के तेज विकास को कोई नहीं रोक सकता है. पीएम ने कहा, "देश की युवाशक्ति में Discipline, Determination और देश के प्रति Devotion की भावना को मजबूत करने का बहुत सशक्त मंच है. ये भावनाएं देश के Development के साथ सीधी-सीधी जुड़ी हैं."
 जम्म-कश्मीर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर भारत की मुकुटमणि है. पीएम ने कहा कि 70 साल बाद वहां से आर्टिकल 370 को हटाया गया. नरेंद्र मोदी ने कहा, "हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है, हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता. इसलिए वो हमारे खिलाफ छद्म युद्ध लड़ता है, इस युद्ध में हमारे हजारों सैनिक-नागरिक मारे गए. भारत मां लहूलुहान होती गई." पूर्ववर्ती सरकार पर बरसते हुए पीएम ने कहा कि ऐसे माहौल में जब भी हमारी सेना एक्शन के लिए कहती उसे टाल दिया जाता.
पीएम ने कहा कि आज युवा सोच है. युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है. इसका परिणाम आप भी देख रहे हैं.
एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि देश युवा है ये हमें गर्व है, लेकिन देश की सोच युवा हो ये हमारी जिम्मेदारी है. पीएम ने कहा कि समस्या टालने वाले लोग ज्यादा जगहों पर मिलते हैं, लेकिन आज का युवा भारत इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं है. पीएम ने कहा कि आजादी के इतने साल हो गए, कबतक चीजें ऐसी चलती रहेगीं. युवा ऐसी स्थितियों का शिकार होने को तैयार नहीं जाएगा.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment