....

34 साल के फवाद आलम की 10 साल बाद पाक टीम  में वापसी



श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है। इस ऐतिहासिक दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान ने बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को वापस बुलाया है। 34 साल के फवाद आलम की 10 साल बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी हुई है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच की ये सीरीज अगले सप्ताह से शुरू हो रही है। मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने शनिवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट में हाल के शानदार प्रदर्शन को देखकर ही इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का चयन किया गया है।
फवाद आलम ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने जुलाई 2009 में श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ा था। पिछले कुछ वक्त से फवाद का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने कायदे आजम ट्रॉफी में सिंध के लिए खेलते हुए चार शतक जड़े हैं।
फवाद ने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 250 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक भी शामिल है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 में डुनेडिन में खेला था। पाकिस्तान के लिए खेलते हुए फवाद ने 38 वनडे और 24 टी-20 मैच खेले हैं।
10 साल बाद पाकिस्तान टीम में वापसी करने वाले फवाद के लिए यह सीरीज बेहद खास होने वाली है। श्रीलंका आखिरी टीम थी, जिसने पाकिस्तान में 2009 में टेस्ट मैच खेला था। इस सीरीज के दौरान श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद कोई भी टीम पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए तैयार नहीं थी। अब 10 साल के बाद पाकिस्तान में भी टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है।
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा। ऑस्ट्रेलिया में 3 मैचों की टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान एक भी मैच नहीं जीत पाया। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 11 दिसंबर से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 19 दिसंबर से कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, श्रीलंका ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया। सितंबर-अक्टूबर में हुई इस सीरीज में 3 वनडे और 3 टी-20 मैच में खेले गए। श्रीलंका ने पिछले महीने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान किया। इस टीम की अगुवाई दिमुथ करुणारत्ने कर रहे हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment