.....

हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं, क्लीवस्वीप के बाद बोले विराट कोहली



भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में पारी और 202 रनों से करारी शिकस्त दी। भारत ने इस दमदार जीत के साथ ही टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। मेजबान टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बड़ी जीत के बाद कहा कि उनकी टीम में दुनिया में कहीं भी जीत दर्ज करने का माद्दा है।
फॉलोऑन का सामना करते हुए मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में महज 133 रनों पर सिमट गई। भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित की थी जबकि दक्षिण अफ्रीका महज 162 रनों पर ढेर हो गई थी और उसे फॉलोऑन झेलना पड़ा था।
मैच के बाद कोहली ने कहा, “यह जीत बहुत शानदार है, आप लोगों ने देखा है कि हम कैसा खेल रहे हैं। एक टीम के तौर पर हमारा प्रदर्शन बहुत दमदार रहा है। हमने उन पिचों पर विकेट लिए हैं जहां गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं है और मुझे इस पर बहुत गर्व है। विदेशी दौरों पर भी हम हर कड़ा मुकाबला करना चाहते हैं। टीम की मानसिक दृढ़ता देखना लाजवाब है। यह सीरीज हमारे लिए बहुत अच्छी रही है।
कोहली ने कहा, “दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए आपको बहुआयामी होना पड़ता है। स्पिन हमेशा हमारी ताकत रही है और बल्लेबाजी हमारे लिए कोई समस्या नहीं रही है। टीम में केवल ईशांत शर्मा ही अनुभवी तेज गेंदबाज थे। फील्डर्स ने भी कड़ी मेहनत की। हमारी टीम की कैचिंग भी अच्छी रही।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment