PM नरेंद्र मोदी को EC से क्लीन चिट, नहीं किया है आचार संहिता का उल्लंघन

नई दिल्ली : चुनाव आयोग ने अपने फैसले में कहा कि 1 अप्रैल 2019 को महाराष्ट्र के वर्धा में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की रिपोर्ट महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आयोग को सौंपी थी. आयोग ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों, और जन प्रतिनिधि कानून के नियमों के मुताबिक इस भाषण की विस्तृत जांच की गई और आयोग इस निष्कर्ष पर पहुचा कि प्रधानमंत्री ने आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया है.
चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट दे दी है. चुनाव आयोग ने  कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी तरह की आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है.
 चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा सौंपे गए जवाब पर संतुष्टि जताई है और कहा है कि पीएम द्वारा 1 अप्रैल को महाराष्ट्र के वर्धा में दिया गया भाषण आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं था. 
बता दें कि कांग्रेस सांसद सुष्मिता देब ने सुप्रीम कोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिकायत की थी और कहा था कि उनके द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान की शिकायत चुनाव आयोग में करने के बावजूद आयोग पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.
चुनाव आयोग ने अपने फैसले में कहा कि 1 अप्रैल 2019 को महाराष्ट्र के वर्धा में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की रिपोर्ट महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आयोग को सौंपी थी. आयोग ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों, और जन प्रतिनिधि कानून के नियमों के मुताबिक इस भाषण की विस्तृत जांच की गई और आयोग इस निष्कर्ष पर पहुचा कि प्रधानमंत्री ने आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment