भारत ने POK में घुसकर आतंकी कैम्पों पर हमला किया, 1000 किलो बम बरसाए, 200 से ज्यादा आतंकी ढेर



 नई दिल्ली : पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बीती रात बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए.

 उन्होंने साथ ही बताया कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों की मौत हो गई. 

इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर रखा गया है.

सूत्रों ने बताया कि पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से पर हवाई हमले का आदेश दिया था. 

इसके बाद 26 फरवरी की रात करीब 3:30 बजे वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बेस कैंप पर हमला किया और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया. 

पीएमओ से जुड़े सूत्रों ने बताया एनएसए अजित डोभाल ने पीएम मोदी को जैश के टेरर कैंप पर इस एयरस्ट्राइक का ब्योरा दिया.सूत्रों ने बताया कि यह भारतीय थल सेना और एयरफोर्स का वेल कॉर्डिनेटेड हमला था. खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट एयरफोर्स से शेयर किये गए थे, जिसके बाद इस पिन पॉइंट ऑपरेशन को अंजाम दिया गया.

 यह ऑपरेशन बेहद गुप्त रखा गया था. देर रात ठीक 3:30 बजे वायुसेना के मिराज विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से में घुसे. उन्होंने पीओके स्थित बालाकोट और चकोटी में जैश के ठिकानों पर 1000 किलोग्राम के लेजर गाइडेड बम दागे. इस हमले में जैश का कंट्रोल रूम पूरी तरह तबाह हो गया और उसके करीब 200-300 आतंकी मारे गए.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment