J&K : कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक अधिकारी शहीद, तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर :  जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस सूत्रों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद तुरीगाम गांव का घेराव किया और तलाशी अभियान शुरू किया.

 तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के शहीद होने की खबर है. 

शहीद अधिकारी की पहचान पुलिस उपाधीक्षक अमन ठाकुर के रूप में हुई है. जबकि एक जवान को गोली लगी है. वहीं, अभी तक सेना और पुलिस ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के तुरिगाम इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. 
उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. सेना के जवाबी कार्रवाई करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं.उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों और उनके समूह की पहचान की जा रही है. 
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बीते सोमवार को हुई मुठभेड़ में एक मेजर समेत सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे, जबकि सेना ने जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इस मुठभेड़ में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई. 
यह मुठभेड़ उस जगह से कुछ ही दूरी पर हुई थी, जहां तीन दिन पहले 14 फरवरी को सीआरपीएफ की एक बस पर आत्मघाती हमला हुआ था. अधिकारियों ने बताया था कि दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के पिंगलान इलाके में हुई मुठभेड़ में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों को 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले के स्थल से करीब 10 किलोमीटर दूर एक इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. 
इसके बाद सुरक्षा बलों ने रात में इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया. अधिकारियों ने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment