राजस्थान: गुर्जरों का आरक्षण के लिए रेलवे ट्रैक पर कब्जा, कई जगह सड़कें जाम, इंटरनेट सेवा बंद


जयपुर : राजस्थान में पांच फीसद आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने शुक्रवार शाम को दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर लिया। इसके साथ ही विभिन्न जिलों में सड़कों पर जाम लगा दिया। साथ ही आरक्षण नहीं मिलने तक रेल और सड़क यातायात थामने की सरकार को चेतावनी दी है। 

 राज्य सरकार ने भी भारी पुलिस बल तैनात करने के साथ ही गुर्जर बहुल इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। 

रेलवे पुलिस फोर्स भी पटरियों पर तैनात की गई है। सवाई माधोपुर जिले के मलारना डूंगर में शुक्रवार को गुर्जर समाज की महापंचायत हुई।

 इसमें आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि गुर्जर सहित रायका, बंजारा, गाडि़या लुहार और रेबारी जातियों को पांच फीसद आरक्षण देने को लेकर 20 दिन पहले अल्टीमेटम दिया गया था।

शुक्रवार को सवाई माधोपुर जिले के मलारना डूंगर में हुई गुर्जर समाज की महापंचायत में आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि गुर्जर सहित रायका, बंजारा, गाडिया लुहार और रेबारी जातियों को पांच फीसद आरक्षण देने को लेकर 20 दिन पहले अल्टीमेटम दिया गया था।

गुर्जर आंदोलनकारियां से बातचीत के लिए सरकार ने तीन मंत्रियों की समिति बनाई हे। इसमें चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल को शामिल किया गया है। 

इसके साथ ही आदोलनकारियों को वार्ता के लिए तैयार करने के लिए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नीरज के. पवन को धरनास्थल के लिए रवाना किया गया है। वे वहां कर्नल बैंसला से बातचीत करेंगे। नीरज के. पवन पहले भी इस मामले में राज्य सरकार की ओर से मध्यस्थता कर चुके हैं।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment