मोदी ने कहा - सरकार ने जो वादा किया उसे पूरा कर दिखाया

वाराणसी :  आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने जो वादा किया था, उसे पूरा कर दिखाया। 

काशी को 2900 करोड़ रुपयों की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देने के बाद पीएम ने कर्जमाफी, विकास, हाई स्पीड ट्रेन को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वाराणसी के वीर सपूत रमेश यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की।

 उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने जो वादा किया, उसे पूरा कर दिखाया। हमने तय समय में हर वादा पूरा किया। आपने देखा होगा कि पहले 10 वर्ष के बाद कर्जमाफी का ढिंढोरा पीटा जाता था और 50-55 हजार करोड़ रुपये की कर्जमाफी की जाती थी।

अब जो योजना हमने बनाई है, इससे 10 वर्ष में साढ़े 7 लाख करोड़ रुपये किसानों के खाते में सीधे पहुंचेंगे। 

पीएम ने दिल्ली से काशी के बीच चल रही देश में बनी पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन, वंदे-भारत एक्सप्रेस को लेकर विपक्षियों की छींटाकशी का जवाब देते हुए कहा, देश में बनी पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन, वंदे-भारत एक्सप्रेस को कुछ लोगों द्वारा जिस तरह निशाना बनाया जा रहा है।

 उसका मजाक उड़ाया जा रहा है, वो बहुत दुखद है। क्या वंदे भारत ट्रेन बनाने वाले इंजिनियर और टेक्निशन को अपमानित करना उचित है? 'मेक इन इंडिया' के तहत किए गए इस काम ने एक बार फिर दुनिया में भारतीय वैज्ञानिक और इंजिनियरिंग क्षमता का लोहा मनवाया है। इस प्रयोग के सफल हो जाने के बाद भारतीय रेलवे को और सशक्त बनाने, क्षमता और रफ्तार बढ़ाने में मदद मिलेगी
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment