MP : कमलनाथ के शपथग्रहण में शिवराज ने जीता सबका दिल

भोपाल : मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ के शपथग्रहण की ये तस्वीर इतिहास में दर्ज हो गई. चुनाव प्रचार के दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ज्योतिरादित्य सिंधिया को 'महाराज' कहकर तंज कसते थे और कमलनाथ पर भी जमकर निशाना साधा. 

लेकिन सोमवार को जब कमलनाथ का शपथग्रहण हो रहा था तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई बड़े नेता वहां मौजूद थे. शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी बुलाया गया था. 

शपथग्रहण के बाद जब सभी नेता कमलनाथ को बधाई दे रहे थे तो उसी समय एक ऐसी तस्वीर कैमरे में कैद हो गई जो भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था की सबसे खूबसूरत नजीर बन गई है.

 इस तस्वीर में आप भी साफ देख सकते हैं कि किस तरह से ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज और कमलनाथ एक दूसरे का हाथ थामे हुए हैं. शिवराज सिंह चौहान की यही सहजता उनको  लोकप्रिय बनाती है.

विधानसभा चुनाव में 109 सीटें लेकर बीजेपी कांग्रेस से सिर्फ 6 सीटें ही पीछे है. 15 सालों के बाद सत्ता विरोधी लहर का सामना करने के बाद इतनी सीटें लाना यह दर्शाता है कि मध्य प्रदेश में शिवराज की लोकप्रियता कितनी है. 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस समय ट्विटर पर भी चर्चा में है जब उन्होंने प्रोफाइल बदलकर 'Chier Minister of Madhya Pradesh'(मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री) की जगह Common Man of Madhya Pradesh (मध्य प्रदेश का आम आदमी) लिखा.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment